White Label Hosting Kya Hai? | What is While Label Hosting? 2020

what is white label hosting
White Label Hosting Kya Hai

White Label Hosting Kya Hai? व्हाइट लेबल होस्टिंग आपके ब्रांड नाम के रूप में किसी अन्य कंपनी के product और services का उपयोग करने के लिए एक मताधिकार समझौता है। प्रस्तावक आमतौर पर एक ठोस और स्थापित व्यवसाय है, जबकि ऑफ़री एक सीमित पूंजी आधार के साथ एक छोटा व्यवसाय है।

आइए इस उदाहरण का उपयोग करें: कंपनी A एक मल्टीमिलियन-डॉलर वेब होस्टिंग industry है और कंपनी B एक छोटे से घर-आधारित वेब व्यवसाय है। कंपनी B एक आकर्षक इंटरनेट व्यवसाय बनाना चाहती है लेकिन उसके पास अपने वेब उत्पादों और सेवाओं का उपयोग करने के लिए एक बड़ा निवेश बजट नहीं है, लेकिन कंपनी A के साथ साझेदार हैं। कंपनी एक yearly या monthly सदस्यता शुल्क लगाकर सहमत होती है और कंपनी B के लिए प्रशासनिक सहायता प्रदान करती है।

यह व्यवसाय व्यवस्था पूरी तरह से स्थापित होने के बावजूद दोनों कंपनियों के लिए पारस्परिक रूप से फायदेमंद है। फिर सवाल पूछा जाता है: “यह व्यापार जगत के लिए कितना प्रभावी है?” कई Research से सामने आया है की कई small scale इंटरनेट मार्केटिंग कंपनियां आज करोडो कमाने के लिए White Label Hosting Kya Hai की ओर बढ़ रही हैं।

Other Article: WordPress Blog के लिए टॉप 10 फ्री Hosting Providers in 2020

White Label Hosting Kya Hai?

जबकि व्हाइट-लेबल किसी कंपनी के व्यावसायिक नाम का उपयोग किसी अन्य आधिकारिक कंपनी से संबंधित उत्पादों और सेवाओं के लिए कर रहा है, यह दोनों बाजारों के लिए अवसर पैदा करता है। कॉर्पोरेट कंपनियां अपने पहले से स्थापित उत्पादों और सेवाओं का उपयोग करके छोटे आकार के व्यवसायों को लाभ की अनुमति देती हैं और इससे बड़े निगमों को अपने व्यवसाय को छोटे क्षेत्रों में अन्य क्षेत्रों में फैलाने में मदद मिलती है।

व्हाइट लेबलिंग भी उद्यमियों को उन वस्तुओं पर ब्रांड नाम रखने की अनुमति देता है जो वे बाजार में रखते हैं और इस प्रकार आपूर्तिकर्ता ब्रांड नाम का खुलासा किए बिना कंपनी को बिक्री से सभी क्रेडिट और कमीशन देते हैं।


white label hosting

प्रमुख कंपनियों को कैसे लाभ मिलता है?

एक Reseller hosting या लाइसेंस को फ्रैंचाइज़ी व्यवस्था के रूप में लेने से कॉर्पोरेट कंपनियों को लाभ होता है। यह आमतौर पर सस्ती है क्योंकि ये फंड ग्राहक सहायता, व्यापारी प्रसंस्करण और ग्राहक के लिए अन्य प्रशासनिक सेवाएं प्रदान करते हैं।

इसके अलावा, रिटेल मार्केटिंग की बात करें तो व्हाइट लेबल कॉन्ट्रैक्ट देने से बड़ी कंपनियों पर दबाव पड़ता है। व्हाइट लेबल वेब होस्टिंग होलसेलिंग के समान हो सकती है। थोक आपूर्तिकर्ताओं के रूप में, छोटे व्यवसाय खुदरा ग्राहकों के लिए अपने उत्पादों और सेवाओं को फिर से बनाने में सक्षम हैं।


White Label Hosting Kya Hai
White Label Hosting Kya Hai

वेब होस्ट पुनर्विक्रेता/Reseller के लिए लाभ

अंत में, हजारों Reseller आज खुदरा वेब होस्टिंग व्यवसाय की स्थापना करके काफी मुनाफा कमा रहे हैं। उनके पास संभालने के लिए कम ओवरहेड्स, इन्वेंटरी, स्टाफ और प्रशासनिक कार्य हैं। इन छोटे उद्यमों के लिए सबसे बड़ा लाभ यह है कि उनके पास बीपीओ (बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग) है जो अपने ग्राहकों की तकनीकी समस्याओं का ख्याल रखते हैं।

यदि आप एक White Label Hosting Kya Hai Reseller बनना चाहते हैं, तो एक आकर्षक अवसर आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। सैकड़ों डिजिटल मार्केटर्स से जुड़ें, जो अपने ग्राहकों के लिए वेब होस्टिंग और डोमेन नाम सेवाओं के साथ अपने व्यवसायों को शामिल करते हैं।

दुनिया भर की वेब होस्टिंग कंपनियां अपने शक्तिशाली वेब-आधारित नेटवर्क में शामिल होने के लिए पुनर्विक्रेताओं/Resellers की तलाश कर रही हैं। यह कॉल आपका हो सकता है।

आप भी रेसलर होस्टिंग खरीद कर, उसे दूसरे वेबसाइट बनाने वाले लोगो को बेच सकते है। इससे आप नही पैसे कमाएंगे और कंपनी भी यह affiliate की तरह ही काम करता है।

आपको हमारा यह आर्टिकल “White Label Hosting Kya Hai” कैसा लगा आप कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कर सकते है

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *